हरियाणा

‘आप’ कुरूक्षेत्र से शुरू करेगी चुनाव अभियान: दिल्ली के मुख्यमंत्री देंगे नारा..

AAP ने शुरू किया चुनाव अभियान

आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा में कुरुक्षेत्र से चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार 10 मार्च को इसकी लॉन्चिंग करेंगे. प्रचार के दौरान आप नेता संसद में ‘केजरीवाल से लेकर कुरुक्षेत्र तक खुश होंगे’ का नारा लगाएंगे. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे.

 

कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से एक सीट कुरुक्षेत्र को मिली है. पूर्व राज्यसभा सदस्य और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता को पार्टी ने यहां से उम्मीदवार बनाया है.

 

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कुरुक्षेत्र में पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए दो बार हरियाणा का दौरा करेंगे। कल यानी 10 मार्च को वह यहां से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. होली के बाद दिल्ली और पंजाब से आप नेता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें ...  राम रहीम जेल से बाहर क्या करता है ; अनिल विज से पूछो, बोले हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत चौटाला

 

चूंकि हरियाणा में सीटों के बंटवारे को लेकर आप और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है, इसलिए कांग्रेस नेता भी मंच साझा कर सकते हैं. हालांकि, इस संबंध में दोनों पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

 

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से कुरूक्षेत्र को अपने कब्जे में लेने के पीछे आम आदमी पार्टी के कुछ खास कारण थे. पहला कारण यह है कि यह सीट पंजाब के पटियाला से सटी हुई है, चूंकि पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में है, इसलिए पार्टी नेताओं का मानना ​​है कि इससे उन्हें चुनाव में फायदा होगा. दूसरी वजह ये है कि पंजाब के सीएम भगवंत मान की ससुराल भी यहीं है. उनकी शादी कुरूक्षेत्र के पिहोवा में हुई है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button