राष्ट्रीय

फिल्म पठान विवाद में स्वरा ने कहा राजनेताओं के पास अभिनेत्रियों के कपड़े देखने से फुर्सत नहीं

फिल्म पठान विवाद में स्वरा ने कहा राजनेताओं के पास अभिनेत्रियों के कपड़े देखने से फुर्सत नहीं

मध्य प्रदेश में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस विवाद में अब एक्ट्रेस स्वरा और सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की एंट्री हो गई है। स्वरा ने ट्वीट के जरिए सत्ताधारी नेताओं पर निशाना साधा है। उधर, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- भगवा को बेशर्म कहने वाले ऐसे हीरो-हीरोइन की फिल्में नहीं देखनी चाहिए।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा- पलटवार नहीं, हाथ में रखने की हिम्मत

फिल्म में केसर को लेकर हुए विवाद में सांसद साध्वी प्रज्ञा ने भी बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं जनता से अपील करती हूं कि ऐसे हीरो-हीरोइनों को जवाब दें जो भगवा को बेशर्म कहते हैं. उनके पेट पर लात मारो। उनकी कोई भी फिल्म न देखें। पेट पर लात लगते ही वे भाग खड़े होंगे। अगर आप सच्चे हिन्दू हो, अगर आप में हिन्दू खून है, तो इस फिल्म को कभी मत देखना।

भगवा रंग का अपमान करने वालों को भाजपा और हमारे लोगों ने करारा जवाब दिया है। अब कोई भगवा का अपमान करता है तो मुंहतोड़ जवाब नहीं देता, लेकिन मुंह तोड़कर हाथ में रखने का साहस रखता है। और रख ले क्योंकि सनातनी जिन्दा है। भगवा हमारे देश की शान है। अगर हमारे देश, हमारी भगवा और संस्कृति को अपमानित करने का प्रयास किया गया तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा। जरूरत पड़ी तो हम आंदोलन के जरिए ऐसे लोगों को जवाब देंगे।

पवैया ने कहा- दीपिका को सजाना होता तो हरी बिंदियों से सजाया जाता

बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया ने फिल्म पठान में दीपिका पादुकोण की ड्रेस और गाने के बोल पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ‘अगर दीपिका पादुकोण को किसी ऐसी फिल्म में ड्रेस अप करना होता, जिसके हीरो शाहरुख खान हैं और जिसका नाम पठान है, तो वह उसे हरी बिंदी से सजाती। हिन्दू धर्म को नष्ट करने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। देश के स्वाभिमान को शून्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें ...  आसाराम के जेल से बाहर आने की उम्मीदों को SC से लगा था झटका, अब पैरोल के लिए आसाराम के वकीलों ने किया ये काम

पवैया ने कहा- मैं गृह मंत्री के बयान का स्वागत करता हूं। इन हरकतों का सही जवाब बहिष्कार के अलावा और कुछ नहीं है। हिंदुओं द्वारा खरीदे गए टिकटों से मुंबई के शहंशाह बने इन लोगों को तब तक चैन से नहीं बैठना चाहिए जब तक ये चौपाटी पर कटोरा लेकर भीख मांगने न लगें। ऐसी फिल्मों को खारिज कर देना चाहिए।

जबलपुर में विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ

फिल्म पठान के विरोध में जबलपुर में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। जबलपुर के पर्यटन स्थल भेड़ाघाट पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. भेड़ाघाट के पंचवटी व बाइपास में आज विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया. इसके बाद पुलिस को ज्ञापन देते हुए मांग की कि भविष्य में जबलपुर में शाहरुख की किसी भी फिल्म की शूटिंग नहीं होने दी जाए। इधर, भोपाल में भी हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया।

एमपी के आईएएस नियाज खान ने भी पठान की ड्रेस का विरोध किया था

मध्य प्रदेश के मशहूर आईएएस नियाज खान ने भी ट्वीट कर पठान फिल्म को लेकर आपत्ति जताई है. नियाज खान ने ट्विटर पर लिखा- पठान शब्द बहुत पवित्र है और कपड़ों पर जोर है। पठान हमेशा से अपने पहनावे को लेकर काफी संवेदनशील रहे हैं। पठान फिल्म के गाने में मास्क या बुर्का की कोई झलक नहीं है. उनकी जगह कलरफुल बिकिनी नजर आ रही हैं.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा था- एक्ट्रेस का कॉस्ट्यूम ठीक करो

तीन दिन पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि एक्ट्रेस के कॉस्ट्यूम और सीन्स तय किए जाएं, नहीं तो इस पर फैसला लिया जाएगा कि फिल्म को राज्य में रिलीज करने की अनुमति दी जाएगी या नहीं. नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह ने कहा था- फिल्म के दृश्य अशोभनीय और गंदे हैं। स्वरा के ट्वीट को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें ...  इंदौर के विजय नगर इलाके में एक सिटी बस में आग लगी

बता दें, एमपी के दौरे में जब स्वरा राहुल गांधी के साथ गईं तो गृह मंत्री मिश्रा ने उन्हें टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक बताया. स्वरा ने पलटवार करते हुए कहा- राहुल गांधी की मंशा साफ है।

भगवा वस्त्रों के विरोध का कारण

पठान मूवी 25 जनवरी को रिलीज होनी है. इसका टीजर एक महीने पहले आया था। हाल ही में इसका पहला गाना ‘बेशरम रंग रिलीज हुआ है। इसमें एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने शाहरुख के साथ बेहद बोल्ड सीन दिए हैं। इस गाने में दीपिका भी भगवा रंग की बोल्ड ड्रेस पहने नजर आ रही हैं, जिसके चलते फिल्म का विरोध किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान का विरोध तेज हो गया है। गुरुवार को इंदौर के मालवा मिल चौराहे पर शाहरुख खान के खिलाफ प्रदर्शन हुआ. महिलाओं ने शाहरुख के पोस्टर पर थप्पड़ मारे, जिसके बाद बीजेपी युवा मोर्चा ने पुतला फूंक कर विरोध जताया.

भगवा कपड़ों में दीपिका के बोल्ड लुक का विरोध

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। इसका टीजर बुधवार को रिलीज किया गया। इसका पहला गाना ‘बेशरम रंग…’ भी रिलीज हो चुका है। इसमें शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने बेहद हॉट और बोल्ड सीन दिए हैं। दीपिका ने इस गाने में भगवा रंग की बोल्ड ड्रेस पहनी है, इसे लेकर फिल्म का विरोध किया जा रहा है.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button