चंडीगढ़

विधानसभा शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन,सीएम मनोहर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कही ये बड़ी बातें ?

हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की सदन की कार्यवाही के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि 2 दिन की कार्यवाही संतोषजनक हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने मिलेट वर्ष की स्वीकृति यूएन में करवाई है , उसके बाद 2023 को मिलेट वर्ष के रूप में मनाया जाएगा । उसी को ध्यान में रखकर कृषि मंत्री ने आज विधानसभा में सभी को मिलेट का भोजन करवाया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा अभी तक विधानसभा शीतकालीन सत्र की कार्यवाही अच्छी हुई है। कहा कि आज सदन में 2 धयनकर्षण पस्ताव पर चर्चा हुई। हरियाणा रोजगार कौशल निगम को लेकर था एक धयनकर्षण पस्ताव था। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर कई गलत जानकारियां थी अब सभी को इसकी जानकारी दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिकता है गरीब लोगों को इसका जयदा लाभ मिले। अर्बन लोकल बॉडी में प्रॉपर्टी की आईडी को शिकायतें आ रही है। जो गलतियां है उसको ठीक किया आज रहा है। 15 दिनों में इसको ठीक करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें ...  ऑनलाइन जॉब खोज रहा था युवक, लगा लाखों का चूना

7 संसोधित विधयेक आज कुल पास हुए है

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा शीतकालीन सत्र की कार्यवाही एक दिन शेष है उसमें भी कार्यवाही अच्छी रहेगी 2022 का ये अंतिम सत्र अच्छे से पास होगा। पोर्टल को लेकर विपक्ष की तरफ से साधे गए निशाने को लेकर सीएम ने कहा कि भृष्टाचार ना हो व लोगों को कठिनाइयाँ ना आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पोर्टलों के माध्यम से लाभ भी मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा उन्हें ये भी परेशानी हो रही है कि उनके आसपास सफेद कुर्ते वाले लोग शुल्क लेते थे वो खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जितना ये पीपीपी और पोर्टल को खत्म करने की बात कर रहे है उतना ही लोग इनसे चिढ़ रहे है।

वहीं विधायक निधि कोष को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि डिस्क्रिएशन कुछ रहती है कि मुझे कुछ फायदा मिल जाए ताकि जहां चाहे उसको खर्च कर सकें। वहीं कौशल रोजगार निगम के मुद्दे पर कांग्रेस के विधायकों के विधानसभा शीतकालीन सत्र से वॉक आउट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वो अपने चहेते लोगों को अरजेस्ट नही करवा पा रहे है।

यह भी पढ़ें ...  माता मनसा देवी परिसर में किया 88 श्रद्धालुओं ने रक्तदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिर भी अच्छे सुझाव आएंगे तो लिए जाएंगे। विधानसभा सत्र के पहले दिन पेगस्स को लेकर लगे सवाल पर सीएम ने कहा कोई सॉफ्टवेयर नही खरीदा है। इजराइल का दौरा हुआ थ पुलिस के कुछ अधिकारी गये थे मैं भी गया था। इंटरनल सुरक्षा के माध्यम से काम करना पड़ता है। पुलिस का काम है कि आधुनिक तरीके से कैसे देश विरोधी ताकतों को रोका जाए। एम्बु बाइक का सिस्टम है वहां पर जो घटना होने पर 90 सेकंड में पहुँचते है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button