राज्य

संसद में 80 युवाओं से मिले पीएम मोदी, ऐतिहासिक शख्सियतों की जीवनी पढ़ने की सलाह

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने पराक्रम दिवस के मौके पर संसद में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह कुछ युवाओं से बातचीत की। ‘अपने नेता को जानो’ (Know Your Leader) कार्यक्रम के तहत चुने गए युवाओं से पीएम ने खुलकर बातचीत की।

पीएम मोदी की सलाह
पीएम ने युवाओं के साथ बातचीत में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन के विभिन्न पहलुओं और उनसे हम क्या सीख सकते हैं, पर चर्चा की। मोदी ने युवाओं को एक सलाह भी दी। मोदी ने कहा कि वे अपने जीवन में किस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते हैं और उन्होंने इन चुनौतियों से कैसे पार पाया, यह जानने के लिए ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ें।

पीएम से क्या बोले युवा?
वहीं, इस दौरान युवाओं ने पीएम से कहा कि विविधता में एकता क्या होती है। ये इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से इतने सारे लोगों के आने से समझ में आया है। कुछ युवाओं को पीएम से बातचीत का मौका भी मिला।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा के गृहमंत्री अनिल बिज ने पूछे सवाल-आखिर लोग दिवाली पर राम की मूर्ति क्यों नहीं खरीदते?

बता दें कि 80 युवाओं को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान में संसद में पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के लिए देश भर से चुना गया था। उनका चयन ‘अपने नेता को जानो’ कार्यक्रम के तहत किया गया था। दीक्षा पोर्टल और MyGov पर प्रतियोगिता के जरिए इन युवाओं का चयन किया गया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button