अंतर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने अमेरिका के दुश्मनों को दी चेतावनी, कहा- ‘पाकिस्तान को नहीं मिलेगी मदद’

अमेरिका में अगले साल 2024 को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी का एलान कर दिया है और चुनाव प्रचार की तैयारियां शुरू कर चुकी हैं।

हाल ही में हेली ने न्यूयॉर्क पोस्ट के लिए एक ओपिनियन लेख में बताया कि अगर सत्ता में आती हैं तो वह अमेरिका से नफरत करने वाले देशों को मिलने वाली विदेशी सहायता में एक-एक फीसदी की कटौती करेंगी। इसमें चीन, पाकिस्तान और अन्य विरोधी देश शामिल हैं।

अमेरिका अपने दुश्मनों को नहीं देगा फंडिंग

हेली ने अपने लेख में कहा कि अमेरिका बुरे लोगों को फंडिंग नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि जो देश हमसे नफरत करते हैं, उनके लिए विदेशी सहायता में कटौती की जाएगी। बाइडेन प्रशासन पर निशाना साधते हुए हेली ने कहा कि अमेरिका हर साल 6 अरब डॉलर खर्च कर रहा है, जो कि चीन,

पाकिस्तान और इराक जैसे देशों को दी जा रही है। अमेरिका ने पिछले कुछ वर्षों में ईरान को 2 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक दी मदद दी, जो अमेरिका से दुश्मन करता है।

बाइडेन प्रशासन ने पाकिस्तान को भेजी सैन्य मदद

यह भी पढ़ें ...  ग्रीस में आतंकी हमले की साजिश रच रहे दो पाकिस्तानी गिरफ्तार, यहूदी रेस्तरां था निशाने पर

हेली ने कहा कि बाइडेन प्रशासन ने पाकिस्तान को सैन्य सहायता भेजना जारी रखा है। वहीं, अमेरिकी टैक्सदाताओं का पैसा अभी भी कम्युनिस्ट चीन के पास जलवायु परिवर्तन से जुड़े कार्यक्रमों के नाम पर जा रहा है। हेली ने कहा, ‘हम बेलारूस तक को मदद भेज रहे हैं,

जो कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का सबसे करीबी दोस्त माना जाता है। हम कम्युनिस्ट देश क्यूबा को भी मदद भेजते हैं, जहां की सरकार ने हमें आंतकवाद का प्रायोजक करार देती है।

मैं वह राष्ट्रपति बनूंगी, जैसे मैं राजदूत थी।’

हेली ने कहा कि एक राजदूत के रूप में, पाकिस्तान को लगभग 2 बिलियन अमरीकी डॉलर की सैन्य सहायता में कटौती करने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले का पुरजोर समर्थन किया क्योंकि वह देश उन आतंकवादियों का समर्थन करता है जो अमेरिकी सैनिकों को मारते हैं।

भारतीय अमेरिकी नेता निक्की हेली ने 15 फरवरी को 2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें ...  New Zealand Earthquake: एक बार फिर न्यूजीलैंड की धरती कांपी, 7.2 तीव्रता का आया जोरदार भूकंप

हेली के बाद, एक और भारतीय-अमेरिकी, स्वास्थ्य सेवा और तकनीकी क्षेत्र के उद्यमी विवेक रामास्वामी ने भी 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा की थी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button