राज्य

गीतकार मुंतशिर बोले- विदेशी मां से पैदा बेटा राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता

भोपाल में गीतकार मनोज मुंतशिर ने कहा- विदेशी मां से पैदा बेटा राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम DNA का है। ये बात उन्होंने सोमवार रात रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में कही। मुंतशिरनामा में ‘मैं भारत हूं’ विषय पर बोलते हुए मनोज ने कहा- भारत दुनिया में ऐसा अकेला देश है, जहां देशभक्ति सिखानी नहीं पड़ती, हम इसे अपने DNA में लेकर पैदा होते हैं। अभी हमने चीन को भगाया।

मुंतशिर ने कहा- हमें दुख होता है जब एक निहायत गैरजिम्मेदार राजनेता कहता है कि हमारे देश के सैनिक चाइनीज सैनिकों से पिट गए। इतनी शर्मनाक भाषा का प्रयोग कैसे करता है कोई, लेकिन मैं उसे क्या दोष दूं। मैंने चाणक्य को पढ़ा है। मैं आचार्य विष्णुगुप्त चाणक्य के स्टेटमेंट को कोट कर रहा हूं- विदेशी माता से पैदा हुआ बेटा कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।

मनोज मुंतशिर के इस बयान पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया- भाड़े के नाम और चोरी के गाने लिखने वाले मनोज मुंतशिर जिस मां का विदेशी कहकर अपमान कर रहे हैं वो लोकतंत्र में 6 बार चुनी सांसद हैं। संघी अवसरवादी- दाम्पत्य, मां का ओहदा और हिंदुस्तान की संस्कृति नहीं समझ सकते। तथाकथित कवि से सड़क छाप चवन्नी का ट्रोल बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगा।

यह भी पढ़ें ...  इंदौर में अधिवक्ता सम्मान समारोह, सांसद तन्खा बोले- जब भी वकीलों का महत्व कम हुआ, कांग्रेस कमजोर हुई

बता दें कि 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सैनिकों की चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें भारतीय सैनिकों ने घुसपैठ कर रहे चीन के करीब 300 सैनिकों को पीछे खदेड़ दिया था।

इसके बाद बीते शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है और मोदी सरकार सोई हुई है। साथ ही उन्होंने कहा था कि चीनी सैनिक हमारे जवानों को अरुणाचल प्रदेश में पीट रहे हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज मंगलवार को दूसरा दिन है। लंच के बाद वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने द्वितीय अनुपूरक बजट का प्रस्ताव पेश किया। विधानसभा अध्यक्ष ने 21 दिसंबर को चर्चा का समय दिया है। अध्यक्ष ने कांग्रेस की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को भी स्वीकृति दे दी है।

अविश्वास प्रस्ताव पर भी कल चर्चा की जाएगी।

अध्यक्ष ने उमंग सिंघार के अनुपस्थित रहने की सूचना भी पढ़ी। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने स्पीकर से कहा- कल अविश्वास प्रस्ताव का समय आपने दिया है। मेरा अनुरोध है कि कल लंच में ब्रेक न किया जाए। संसदीय कार्यमंत्री इस विषय पर सहमत हैं। नेता प्रतिपक्ष की बात पर स्पीकर ने भी सहमति दी।

यह भी पढ़ें ...  मैनेजर की हत्या: खंभे से बांधे हाथ-पैर, सांसें उखड़ने तक पीटा; शव पर चोट के निशानों ने दी बर्बरता की गवाही

आज प्रश्नकाल में छिंदवाड़ा के परासिया से कांग्रेस विधायक सोहन लाल बाल्मीकि ने छिंदवाड़ा जिले में जनभागीदारी का पैसा न मिलने का मुद्दा उठाया। इस पर कमलनाथ उठे और कहा कि विधायक की बात से मैं सहमत हूं। छिंदवाड़ा जिले के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इसके जवाब में शहरी विकास और आवास मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा- सबसे ज्यादा विकास छिंदवाड़ा और जीतू पटवारी की विधानसभा में हुआ है। सत्तापक्ष ने कमलनाथ के बयान पर हंगामा किया। इस पर हंगामेदार बहस हुई।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button