हरियाणा

दिल्ली सरकार ने हरियाणा पर पानी रोकने का आरोप लगाया.

दिल्ली जल संकट

भीषण गर्मी के बीच देश की राजधानी दिल्ली में पानी की कमी हो गई है. ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने हरियाणा पर पानी रोकने का आरोप लगाया है और सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने भी दिल्ली के आरोपों का जवाब दिया है. इस मामले पर कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल, पानी को लेकर दिल्ली और हरियाणा के बीच एक बार फिर से जुबानी जंग शुरू हो गई है. दिल्ली के आरोपों पर राज्य के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हम दिल्ली को 350 क्यूसेक पानी दे रहे हैं, लेकिन वे ड्रामा कर रहे हैं. उन्हें पानी की व्यवस्था सुधारने की जरूरत है. मंत्री गुर्जर का कहना है कि समझौते के मुताबिक पानी दिया जा रहा है. लेकिन दिल्ली सरकार के मंत्री इस पर ड्रामा कर रहे हैं.

इस मामले पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री महिपाल ढांडा ने भी दिल्ली सरकार पर हमला बोला. ढांडा ने कहा कि दिल्ली सरकार अपनी विफलताओं का ठीकरा दूसरों पर फोड़ रही है। हरियाणा से नहर में पर्याप्त पानी है और हमने और पानी छोड़ा है. लेकिन दिल्ली सरकार के पास कोई व्यवस्था नहीं है और दिल्ली सरकार पानी की तस्करी कर रही है. ये लोग पानी की चोरी कर रहे हैं और ऐसे में सुप्रीम कोर्ट भी इन्हें फटकार लगाएगा. मंत्री ने दिल्ली से पानी का हिसाब मांगा और दिल्ली सरकार से पूछा कि कितना पानी मांगा गया और कितना नहीं मिला? इसकी जांच होनी चाहिए कि पानी सीधे दिल्ली पहुंचता है या नहीं.

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा में पूर्व DSP को एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार,जानिए पूरा क्या है मामला!
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button