हरियाणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टोहानावासियों को 580 करोड़ की दी सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आज विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली द्वारा टोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांव बिढ़ाई खेड़ा में आयोजित मधुर मिलन समारोह व प्रगति रैली के दौरान 278 करोड़ 30 लाख रुपये की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, सांसद सुनीता दुग्गल, विधायक दूड़ा राम, लक्ष्मण नापा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग की 6 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत की बलियाला गेस्ट हाउस में स्विमिंग पूल और सौंदर्यकरण के कार्य का उद्घाटन, पांच करोड़ 65 लाख रुपये की लागत के कल्पना चावला पार्क, 58 करोड़ दस लाख 70 हजार रुपये की लागत के हिसार से रतिया रोड के बाइपास, एक करोड़ 92 लाख 70 हजार रुपये की लागत के वाटर वक्र्स, एक करोड़ 63 लाख 75 हजार रुपये की लागत का गांव डूल्ट में वाटर वक्र्स, गांव नाढ़ोड़ी में दो करोड़ 14 लाख 54 हजार रुपये की लागत का वाटर वक्र्स, एक करोड़ 72 लाख 70 हजार रुपये की लागत के गांव पारता में वाटर वक्र्स का एक्सटेंशन कार्य का उद्घाटन किया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 11 करोड़ 32 लाख रुपये की लागत से बनने वाले गांव भिमेवाला में जलभराव और बाढ़ राहत कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार से 131 करोड़ 87 लाख 72 हजार रुपये की लागत से बनने वाले नागरिक अस्पताल टोहाना, पांच करोड़ 50 लाख रुपये की लागत के पंचायत भवन टोहाना, 16 करोड़ 60 लाख 98 हजार रुपये की लागत से बनने वाले टोहाना के नये बस अड्डा की आधारशिला रखी।

यह भी पढ़ें ...  दिग्विजय चौटाला की सांसद बीरेंद्र को चेतावनी-कहा - बयानबाजी के बजाय चुनावी अखाड़े में करें दो-दो हाथ

 

मुख्यमंत्री ने गांव समैण में 13 करोड़ 89 लाख 87 हजार रुपये, गांव हंसेवाला में तीन करोड़ 30 लाख 78 हजार रुपये, गांव ठरवा में चार करोड़ 58 लाख 63 हजार रुपये, गांव कमालवाला में एक करोड़ 73 लाख 68 हजार रुपये के वाटर वर्क्स की भी आधारशिला रखी। इसके अलावा, पांच करोड़ 45 लाख 98 हजार रुपये की लागत से जाखल में पीने के पानी की सप्लाई कार्य तथा फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव शेखुपुर दड़ौली के दो करोड़ सात लाख रुपये की लागत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के भवन की भी आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने की सड़कों के निर्माण और सिंचाई प्रोजेक्ट्स सहित लगभग 270 करोड़ रुपये की लागत की नई घोषणाएं

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने आज नई घोषणाएं करते हुए कहा कि 87 करोड़ रुपये की लागत से टोहाना से रतिया रोड़ का निर्माण करवाया जाएगा। जाखल से धारसूल रोड़ का सौंदर्यकरण व चौड़ाकरण किया जाएगा, जिस पर 67 करोड़ रुपये की लागत आएगी। टोहाना से भूना रोड़ को 20 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से चौड़ा किया जाएगा। सुरेवाला से भूना रोड़ का 27 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा, टोहाना, सनियाना व बिडाईखेडा रोड़ का निर्माण भी 8 करोड़ 50 लाख की लागत से करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने 36 करोड़ रुपए की लागत के फतेहाबाद ब्रांच के रिमोडलिंग के दो प्रोजेक्ट, 11 करोड़ रुपये के भाखड़ा मेन लाइन के दो प्रोजेक्ट, बिडाईखेडा डांगरा नहर पर 10 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण करवाए जाने की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें ...  अफसरशाही पर सख्त हुए सीएम नायब सैनी,

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ग्राम दर्शन पोर्टल के 39 करोड़ रुपये के 26 कार्य पूरे करवाये जाएंगे। इस प्रकार कुल 580 करोड़ रुपये के विकास कार्यो की सौगात टोहानावासियों को मिली।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button